GOLD SILVER RATIO – 15 Feb 2019

GOLD SILVER RATIO – SHORT TERM चार्ट पर GOLD SILVER RATIO BUY ZONE मैं ट्रेड कर रहा है। 

SHORT TERM चार्ट पर GOLD SILVER RATIO मैं 83.75 के नियर एक अछा SUPPORT लेवल है। अगर GOLD SILVER RATIO 83.75 लेवल के NICCHE बंद आया तो NICCHE मैं 83.5 और 83.25 तक जाने की सम्भावना है।

SPOT GOLD UPDATES

GOLD SILVER RATIO मैं जब तक 83.75 के NICCHE 15 MIN BASIS पर CLOSE नहीं आता है इस INDEX को हर NICCHE लेवल पर BUY करके SELL  ही करना चाहिए UPPAR मैं 84.25 और 84.5 तक जाने की सम्भावना है। केवल 83.75 के NICCHE बंद आने पर ही इस INDEX मैं नई SELLING करनी चाहिए। 

5 thoughts on “GOLD SILVER RATIO – 15 Feb 2019”

  1. कच्चे तेल में तूफानी तेजी आई है। ग्लोबल मार्केट में ब्रेंट क्रूड का दाम 65 डॉलर के पार चला गया है जो करीब 3 महीने का ऊपरी स्तर पर है। दरअसल ओपेक की ओर से सप्लाई में कटौती जारी है और आगे भी और कटौती का संकेत दिया गया है ऐसे में रुपये पर दबाव बढ़ गया है। महंगे क्रूड से रुपये में कमजोरी आई है और डॉलर की कीमत 71.30 रुपये के पार चली गई है। वहीं सोने में आज तेजी आई है और ग्लोबल मार्केट के अलावा कमजोर रुपये से भी सोने को दोहरा सपोर्ट मिला है।

  2. एग्री की बात करें तो सरकार ने मिलों के न्यूनतम चीनी बिक्री मूल्य को 7 फीसदी बढ़ाकर 31 रुपये किलो कर दिया है। इससे पहले ये 29 रुपये प्रति किलो था। सरकार ने इसमें 2 रुपये प्रति किलो की बढ़ोत्तरी की है। माना जा रहा है कि इससे मिलों को करीब 6 हजार करोड़ रुपये का फायदा हो सकता है।

  3. उत्तर और मध्य भारत में हो रही बारिश से किसानों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। पिछले हफ्ते पंजाब में भारी बर्बादी के बाद इस हफ्ते मौसम ने यूपी और एमपी पर कहर बरसाया है। एमपी के मालवा इलाके में गेहूं की करीब 20 फीसदी फसल को नुकसान की आशंका जताई जा रही है। वहीं कई इलाकों में ओले पड़ने से चना और सरसों की तैयार फसल को भारी नुकसान पहुंचा है। यहीं नहीं यूपी में खास करके बदांयू, फिरोजाबाद और लखीमपुर जैसे इलाकों में पिछले 24 घंटे के दौरान ओले पड़ने से चना, सरसों और आलू की फसल को नुकसान हुआ है। हालांकि किसानों का दावा है कि जिन इलाकों में सिर्फ बारिश हुई है और फसल को तैयार होने में अभी वक्त है वहां बारिश से फायदा भी होगा।

  4. इस बीच भारतीय मौसम विभाग ने आगे और मौसम को बिगड़ने की चेतावनी दी है। अगले 24 घंटे में यूपी, बिहार और झारखंड के कई इलाकों में बारिश और ओले पड़ने की आशंका है। मध्य प्रदेश में भी छिटपुट जगहों पर बारिश हो सकती है। लेकिन अगला हफ्ता उत्तर भारत पर भारी पड़ सकता है। मौसम विभाग ने 22 से 28 फरवरी के दौरान पूरे हफ्ते उत्तर भारत में बारिश और ओले पड़ने की आशंका जताई है। इस दौरान यूपी के अलावा, दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और पंजाब में मौसम बिगड़ने का अनुमान है। जबकि उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी हो सकती है।

Comments are closed.